लिविंग कलर्स: 'राइड-एचलिंग एप्स सभी मौजूदा सार्वजनिक परिवहन में सुधार कर सकते हैं'


ऐप आधारित सवारी-सस्ती सेवाओं ने तूफान से देश ले लिया है। स्मार्टफोन के उपयोग के जरिए एक टैक्सी को कमजोर करने का कार्य करके, इन कंपनियों ने अनगिनत लोगों के लिए जीवन आसान बना दिया है।

इस क्षेत्र में प्रभार रखने वाले लोगों में से एक, कैरेम पाकिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुनैद इकबाल हैं। डॉन ने इकबाल के साथ अपने कैरियर पथ और पाकिस्तान में सवारी सेवाओं के भविष्य के बारे में बात करने के लिए पकड़ लिया।

प्रश्न: आपकी व्यक्तिगत यात्रा ने आपको कई भूमिकाएं ली हैं; पत्रकारिता से लेकर कॉर्पोरेट क्षेत्र तक क्या आप इस कैरियर के रास्ते नीचे प्रेरित?

ए: मैं अंत में डॉट्स को जोड़ने का दृढ़ विश्वास रखता हूं। मेरा कैरियर इस अर्थ में बहुत गतिशील रहा है कि मैंने एक ऊर्जा वायदा व्यापारी के रूप में शुरू किया, फिर पहले लाइव मार्केट शो का शुभारंभ किया, एक वित्तीय सेवाओं की शुरूआत और एक निवेश बैंकिंग ब्रोकरेज गिग का काम किया, और फिर केरीम में आया।

अगर मैं पीछे मुड़ता हूं, तो इनमें से कोई चाल की योजना नहीं थी; ये ऐसे मौके हैं जो सामने आए, चालें जो अभी उभरे हैं। मुझे लगा कि प्रत्येक अवसर चुनौतीपूर्ण था, वे अद्वितीय सीखने के अवसर थे जो मुझे कुछ अच्छा करने की इजाजत देते थे।

जब मुझे मीडिया में काम करने के अवसर मिले, तो मुझे लगता था कि यह मुझे जनता को उनकी बचत की आदतों के बारे में शिक्षित करने और सार्वजनिक अधिकारियों को जिम्मेदार मानने के लिए अनुमति देगा कि वे अर्थव्यवस्था का प्रबंधन कैसे करते हैं।

वित्तीय सेवाओं में, मैं देश की बचत दर बढ़ाने के बारे में बहुत भावुक हूं। वैश्विक केंद्र मंच पर निवेश करने के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में पाकिस्तान बनाने में सक्षम होने के लिए और अभी भी मेरा जुनून है अब केअरम में, मैं लाखों नौकरियों का निर्माण करने में सक्षम हूं और वास्तव में हमारे देश को ऐसे तरीके से मदद करता हूं जिससे मूल्य बढ़ता है, इसलिए प्रेरणा हमेशा ऐसा काम करना है जो बहुत चुनौतीपूर्ण है और पूरी तरह से मुझे मेरे आराम क्षेत्र से बाहर ले जाती है।

प्रश्न: केरम बाजार पर एकमात्र सवारी-साझाकरण सेवा नहीं है। क्या आप दूसरे कलाकारों से प्रतिद्वंद्विता के रूप में प्रतियोगिता देखते हैं, या क्या यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धी माहौल बनाते हैं?

ए: प्रतिस्पर्धा बाजार के लिए उत्कृष्ट है, खासकर जब यह कठिन है सभी प्रतियोगियों बाजार को आकर्षक बनाने के नए और नए तरीकों के बारे में सोचते हैं और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए पाई को व्यापक बनाता है।

सबसे अच्छी सेवा वह है जो खुद को स्थानीयकरण कर सकता है, स्थानीय बारीकियों को समझ सकता है और बेहतर गुणवत्ता सेवाएं प्रदान कर सकता है; जो कोई भी अच्छी तरह से बाजार जीतता है प्रतिस्पर्धा के बिना, हम तेजी से बढ़ नहीं पाएंगे

दिन के अंत में, हम अपने उपभोक्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, प्रतियोगिता होने का मतलब उन्हें इस मामले में एक विकल्प देना है। जहां तक ​​केरेम चला जाता है, मैं जो सकारात्मक रिसेप्शन प्राप्त हुआ है उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और उपयोगकर्ताओं को खुश और व्यस्त रखने के लिए काम कर रहा हूं।

प्रश्न: टैक्सी चालकों और ट्रांसपोर्टरों ने सवारी-सस्ती सेवाओं के आगमन के लिए कृपया नहीं लिया है। क्या चुनौतियों, कानूनी या अन्यथा, आपको इस विशेष सेगमेंट से सामना करना पड़ा है?

ए: हम टैक्सी या रिक्शा के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह जागरूकता का सवाल है और समय के साथ खत्म हो जाएगा। हमने इस्लामाबाद में बोर्ड पर कैब लेना शुरू कर दिया है और कराची और लाहौर में बोर्ड पर रिक्शा ले लिए हैं। जल्द ही, हमारा लक्ष्य सभी मौजूदा सार्वजनिक परिवहन वाहनों के उपयोग में सुधार करना होगा।

इसके बारे में इस तरह से सोचें: एक सामान्य कैब चालक अपने सवारी के बारे में 60 पीसी -70 पीसीट को सवारी से जाने या टैक्सी स्टैंड पर जाने से गुज़रता है। जब वे सवारी-सताए मंच में शामिल होते हैं, तो उन्हें ऐसा करने की ज़रूरत नहीं होती है निकटतम उपलब्ध सवारी उन से मेल खाती है, इसलिए वे एक ही समय अवधि में अधिक यात्राएं करने में सक्षम हैं।

किराए पर लेने के लिए किराए पर लेने वाली सेवाओं के साथ प्रति किलोमीटर किराया कम हो सकता है, लेकिन अगर एक सामान्य कैब्री पांच से छह दिन की सवारी करता है, तो एक सवारी वाली सेवा का उपयोग करने वाले एक ही समय में 10-11 सवारी कर सकते हैं।

जैसे कि उनमें से अधिक से अधिक इस बारे में जागरूक हो जाते हैं, अधिक से अधिक प्लेटफार्म में शामिल होंगे

इन हितधारकों और कुछ कानूनी एक्सचेंजों के साथ-साथ चर्चा भी हुई है। इस दृष्टिकोण को देखते हुए हम यह प्रयास करते हैं कि हम दुश्मन या प्रतियोगिता नहीं हैं, लेकिन बेहतर तकनीक के उपयोग के जरिए हम उन्हें अपने व्यवसाय को बेहतर तरीके से करने में मदद कर सकते हैं।

प्रश्न: यह देखते हुए कि दुनिया भर में इसी तरह की कंपनियां सेवा वितरण और सुरक्षा के मुद्दों के संबंध में कई चुनौतियों का सामना कर रही हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास गलतियों को पाकिस्तान में नहीं बनाया गया है, आप किस तरह के सुरक्षा उपायों का पालन कर रहे हैं?

ए: सबसे पहले, हम पूरी तरह से पृष्ठभूमि की जांच करते हैं: उनका आईडी कार्ड और पता जाँच की जाती है, उनके घर की स्थिति सत्यापित की जाती है, पड़ोस की प्रतिष्ठा की जांच की जाती है, एक पुलिस प्रमाण पत्र प्राप्त होता है और उनके रिकॉर्ड की जांच किसी भी आपराधिक डेटाबेस के खिलाफ की जाती है। सरकार।

इसके अलावा, हमारे ऐप के अंदर उन लोगों के लिए एक 'मेरी सवारी ट्रैक' सुविधा है जो देर से एक सवारी ले रहे हैं और आमतौर पर असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि वे देर के वक्त बाहर आते हैं - चलो दो-दो-दो कहते हैं - वे एक प्रियजन के साथ ट्रैकर को साझा कर सकते हैं।

अगर किसी के पास एक महान सवारी नहीं है और यदि कोई सेवा जारी है, तो दर की क्षमता वास्तव में अच्छी स्थिति में सेवा रखने का सबसे लोकतांत्रिक तरीका है।

जब ग्राहक का मानना ​​है कि उन्हें अच्छी तरह से सेवा नहीं मिली है, तो वे कम रेटिंग जारी करते हैं। हर हफ्ते, कप्तान

Comments

Popular posts from this blog

चीन भर में सायक्लिंग, हमने देखा कि जमीन और उसके लोगों का अनूठा आकर्षण है

हमने हब नदी पर पुल को बाबा-ई-बलूचिस्तान को पार कर दिया, प्रांत में प्रवेश द्वार।